बबीना विधायक को सोशल मीडिया पर मिली सूचना, मदद करने पहुंचे पीड़ित के घर

झांसी। यहां एक व्यक्ति द्वारा बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा के WhatsApp नंबर पर एक ऐसे मोहल्ले के बारे में जानकारी आई जहां हर घर में कोई ना कोई मरीज है। मैसेज पढ़ते ही विधायक ने ऐसे परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं और स्वयं उनके घर पहुंचे।

रविवार सुबह बबीना विधायक के मोबाइल पर एक मैसेज आया कि झांसी शहर के उन्नाव गेट चौकी के पास वाले मोहल्ले में लगातार मरीजों की तादात बढ़ती जा रही है।
विधायक दोपहर करीब 3 बजे उसी मोहल्ले की रहने वाली कमला(50) के घर पहुंचे और उनकी आर्थिक स्थिति देख दंग रह गए विधायक ने तुरंत उनके पति के इलाज का इंतजाम कराया और हर आर्थिक सहयोग करने का वादा किया।

इसके बाद 42 साल की सुनीता के घर गए हैं जिनके पति अब इस दुनिया में नहीं है और वह स्वयं बीमार रहती हैं। सुनीता के परिवार में उनकी चार बेटियां भी हैं ऐसे में सभी रेडीमेड कपड़ों की सिलाई का काम करके अपना गुजर बसर करते हैं। मेहनत मजदूरी करके जो कमाई महीने भर में होती है वह खाने भर को भी पूरी नहीं होती है सुनीता का इलाज कराना तो दूर की बात है।
विधायक राजीव सिंह पारीछा ने परिवार का दर्द जान उनका पूरा इलाज कराने का वादा किया और उस परिवार को एक ऑटोमेटिक सिलाई मशीन देने का भी आश्वासन दिया।

साथ ही सीएमओ से बात करके उस मोहल्ले में एक स्वास्थ्य शिविर कैंप लगवाने की व्यवस्था की।

रिपोर्ट: उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *