बदायूं कांड पर सियासत, शिवपाल ने कहा- प्रदेश मे कानून व्यवस्था फेल, संघमित्रा ने सपा के उम्मीदवार पर किए सियासी वार, परिवार को दी सांत्वना

बदायूं। बदायूं से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने दो बच्चों की हत्या और आरोपी साजिद के एकाउंटर पर प्रदेश सरकार को कटघरे मे खड़ा किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश मे कानून व्यवस्था फेल है। आरोपी के एनकाउंटर से पहले पुलिस को घटना का खुलासा करना चाहिए था। उधर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची सांसद संघमित्रा मौर्य ने सपा और शिवपाल यादव पर निशाना साधा। संभल के धनारी क्षेत्र मे बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान सपा नेता शिवपाल सिंह यादव से बदायूं मे दो बच्चों की हत्या व आरोपी का एनकाउंटर के बारे मे सवाल पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। प्रदेश मे सरकार का लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल है। कहा कि पुलिस ने आरोपी का एनकाउंटर तो कर दिया है। यह केस खुलेगा कैसा? पुलिस को एनकाउंटर से पहले खुलासा करना चाहिए। आरोपी मारा जा चुका है। पत्रकारों से वार्ता में सांसद संघमित्रा ने कहा कि उम्मीदवार घोषित होने के एक महीने तक शिवपाल सिंह यादव नहीं आए, लेकिन जब आए तो मात्र तीन से चार दिन के अंदर, इस घटना का घटित होना कही न कही उनके कहे गए वाक्यों से तुलना करती हूं क्योंकि उन्होंने खुलकर कहा था कि मैं बदायूं आ गया हूं सब कुछ ठीक हो जाएगा।
केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने परिवार को दी सांत्वना
केंद्रीय मंत्री वीएल वर्मा ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर ढांढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि आरोपी को अपनी करनी की सजा मिल गई है। बचे हुए आरोपी को भी सजा मिलेगी। इस तरह का कृत्य करने वाले आरोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नही जाएगा। दिल दहलाने वाली इस घटना को जिसने भी सुना वह हतप्रभ रह गया।।
राज्यमंत्री गुलाब देवी ने साजिद एनकाउंटर को ठहराया सही
बुधवार को दिनभर पीड़ित परिवार के घर लोगों का तांता लगा रहा। पीड़ित परिजनों के प्रति हमदर्दी जाहिर करने उत्तर प्रदेश सरकार की माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री गुलाब देवी भी पहुंची। इस दौरान उनके साथ सांसद संघमित्रा मौर्य भी मौजूद रही। पीड़ित परिवार के प्रति हमदर्दी जताने के बाद राज्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत की। चुनिंदा सवालों पर बातचीत में उन्होंने साजिद के एनकाउंटर को सही ठहराया और कहा कि जो दूसरा आरोपी रह गया है, उससे भी पूछताछ हो और फिर उसे मार देना चाहिए।।
एनकाउंटर की होगी मजिस्ट्रियल जांच
बदायूं में दो बच्चों की हत्या के आरोपी साजिद के एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच होगी। डीएम मनोज कुमार ने एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच के लिए आदेश दिए हैं। डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट से जांच कर 15 दिन में जांच आख्या मांगी है। उधर, इस हत्याकांड में नामजद साजिद के भाई जावेद का अब तक कोई पता नहीं चला है। उसकी तलाश में पुलिस की चार टीमें लगी हुई है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *