पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षा,समृद्धि और विकास का जगा है विश्वास:योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास समारोह के तहत मंदुरी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में सुरक्षा, समृद्धि और आने वाली पीढ़ी के सुनियोजित विकास का एक विश्वास जगा है। पीएम बनने के बाद मोदी ने पूर्वी यूपी और पूर्वी भारत के विकास की जो रूपरेखा तैयार की उसी के तहत फर्टीलाइजर कंपनी जो पिछली सरकार के भष्ट्राचार की भेट चढ चुका है उसका पुनर्रउद्धार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने चार सालों में एम्स बनवाया, काशी को संसदीय क्षेत्र बनाकर यहां के विकास में अहम भूमिका निभाई। आज इस देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे का तोहफा दिया है।
उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे आजमगढ़, अंबेडकरनगर, गाजीपुर जो आजादी के बाद से उपेक्षा के शिकार थे उन्हें विकास के मुख्यधारा से जोड़कर पलायन रोकने और रोजगार उपलब्ध कराने का आवसर प्रदान किया है। एक्सप्रेस-वे, सम्मिट में यूपी को विकास के पथ पर अग्रसर करने का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह वहीं यूपी है जहां गुंडाराज, भ्रष्टाचार और दंगों की मार झेलकर पीछे ढकेला। समाजवाद के नाम पर गुंडराज परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले आज जब विकास की बात करते हैं तो आर्श्चय होता है। आज जो कहा जा रहा है कि इसका शिलान्यास हो चुका है यह न समाजवाद का होता है और न ही कांग्रेस का होता है यह जनता होता है।
जब बीस प्रतिशत भूमि अधिग्रहण नहीं हुआ उस समय नीव डालकर कमीशन खोरी का प्रयास किया गया। सीएम ने कहा कि जमीन नहीं पर्यावरण और वन विभाग की एनओसी नहीं लेकिन उस समय उसकी विड पड़ती है तो इसकी किमत 15 हजार करोड़ थी। लेकिन आज हमारी सरकार में इसकी विंड पड़ती है तो 11836 रूपये में। ये 1514 करोड़ रूप्ये कहा जात । ये वहीं लोग है जो प्रदेश का लूटे है, परिवार वाद फैलाया है, वहीं विकास के नाम पर घडियाली आंसू बहा रहे हैं। भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थवस्था के रूप में उभर रहा हैं। पहली बार समाज के प्रत्येक तबके का विकास का कार्य ईमानदारी से हुआ है तो पिछले चार साल में हुआ है। आजादी के बाद मोदी सरकार ने एक मानक तय किया सरकार कैसे चलाई जाती है। पीएम तो दूर किसी मंत्री पर कोई आरोप नहीं लगा है।
संम्बोधन के दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि हम इस एक्सप्रेस-वे से उस अमेठी को भी जोड़ने जा रहे है जिसे चार पीढियों से एक परिवार ने उपेक्षित किया। वाराणसी को बलिया के साथ जोड़ते हुए पटना तक जोड़ने का कार्य एक्सप्रेस वे के माध्यम से होगा। इलाहाबाद, गोरखपुर और आयोध्या से भी जोड़ेगे। इसके जुड़ने से पटना से देश की राजधानी दिल्ली का सफर मात्र दस घंटो में तय किया जा सकेगा।
जिले के प्रभारी मंत्री व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी और पूर्वांचल का सौभाग्य है कि माननीय प्रधानमंत्री जी हमें सौगात देने आये हैं हमे गौरव है कि देश के पीएम पूर्वांचल से चुनकर जाते है। यही से पीएम ने उज्जवला का शुभारंभ किया था। पीएम आवास योजना चल रही है पहले अवास के लिए कितनी समस्या होती थी आज हर गरीब को छत मिल रही है पहले शौचालय बड़े घरों में बनते थे , आज हर गरीब के घर शौचालय है।
पहले बिजली कनेक्शन के लिए भटकना पड़ता था लेकिन सौभाग्य योजना के तहत बिजली विभाग घर-घर जाकर कनेक्शन दे रहा है। वर्ष 2019 जैसे-जैसे निकट आ रहा है मैं देख रहा हूं कि आप का उत्साह बता रहा है इस बार 73 से अधिक सांसद जीतेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों के दिल में रहने वाले पीएम मोदी के बारे में सिर्फ एक बात कहुंगा विश्वास करों तुम मोदी पर यह युग का निर्माता है ऐसा नेता धरती पर एक बार ही आता है।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *