नगरीय क्षेत्र सिधौली की जनता की अनदेखी करके स्थानांतरित किया गया 33/11 केवी पावर हाउस

सिधौली/सीतापुर – सिधौली नगरीय क्षेत्र के 33/11 केवी विद्युत पावर हाउस का स्थानांतरण महमूदाबाद कर दिया गया है। जिससे स्थानीय जनता को भारी जद्दोजेहद का सामना करना पड़ रहा है। इस कार्रवाई से लगभग 6000 विद्युत कनेक्शन धारकों सहित करीब 1000 कामर्शियल कनेक्शन धारकों को अब एसडीओ लेविल की समस्या के लिए 30 किलोमीटर दूर महमूदाबाद जाना पडेगा। तभी स्थानीय उपभोक्ताओ की समस्याओं का निस्तारण हो पाएगा। महमूदाबाद आवागमन में उपभोक्ताओ को समय हानि के साथ – साथ धन हानि का दोहरा नुकसान उठाना पड़ रहा है।
नगर क्षेत्र की जनता की समस्या को लेकर आदर्श नगर पंचायत सिधौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि पूर्व चेयरमैन गंगाराम राजपूत सहित चौदहों वार्डो के सभी सभासदों , उत्तरप्रदेश प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय प्रकाश सिंह, बार एसोसिएशन सिधौली के अध्यक्ष रामपाल भार्गव सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने इलाकाई सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर जी को ज्ञापन देकर 33/11 केवी विद्युत पावर हाउस सिधौली के एसडीओ के पावर को पुनः सिधौली में दिलाए जाने की मांग की है।
मोहनलालगंज संसदीय सीट अंतर्गत विधानसभा सिधौली के टाउन फीडर की करीब 7000 कस्टमरों की भावनाओं की अनदेखी करते हुए विद्युत विभाग ने यह कार्यवाई अप्रैल माह में करी है। इस कार्रवाई से यहां की जनता त्रस्त है। परिणामस्वरूप उपभोक्ताओं की जेब ढीली हो रही है। उन्हें 3 से 4 किलोवाट की क्षमता से ऊपर के विद्युत कनेक्शन लेने के लिए, बिल रिवीजन, मीटर से जुड़ी समस्याओं के लिए महमूदाबाद भटकना पड़ रहा है। सभी व्यक्तियों ने एक स्वर से सिधौली में पुनः पावर स्टेशन की सुविधा बहाल किए जाने की मांग की है।
नपं सिधौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि गंगाराम राजपूत का कहना है कि सिधौली नगरीय क्षेत्र ( टाउन फीडर ) की जनता की समस्याओं के समाधान करने के बजाय विभाग के बैठे नीति नियंताओं ने समस्याएं और बढ़ा दी है। उन्होंने सांसद कौशल किशोर को प्रकरण से अवगत कराकर उपभोक्ताओं को समस्या से बहाल किये जाने का अनुरोध किया है।
नरोत्तमनगर दक्षिणी वार्ड के सभासद सुरेंद्र यादव का कहना है कि सिधौली से महमूदाबाद स्थानांतरित किए गए टाउन के नागरिक लगभग 30 से 40 की संख्या में प्रतिदिन महमूदाबाद आते जाते हैं जिसमें समय और धन का नुकसान हो रहा है।
व्यापारी नेता संजय प्रकाश सिंह का कहना है कि नगरीय क्षेत्र के कामर्शियल व्यापारियों को बिजली विभाग के इस तुगलकी फरमान की वजह से काफी जद्दोजेहद से जूझना पड़ रहा है। बिजली की आपूर्ति में आंख मिचौली से भी जनता त्रस्त है। बार एसोशिएशन सिधौली के अध्यक्ष रामपाल भार्गव ने भी नागरिक समस्याओं के बाबत सिधौली में पुनः उक्त सुविधा दिए जाने की मांग की है।। – सीतापुर से सुशील पांडेय की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *