दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी: मारकंडेय महादेव में किया दर्शन पूजन


वाराणसी- प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं। सीएम का ये दौरा धार्मिक और प्रशासनिक तौर पर काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। मुख्‍यमंत्री इस दौरान (मुगलसराय) भी गये, जहां उन्‍होंने स्‍टेशन के नये नाम ”पं दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन” का उद्घाटन किया। वहीं वाराणसी के कैथी स्‍थित अति प्राचीन मारकंडेय महादेव के मंदिर में मुख्‍यमंत्री ने विधिवत दर्शन-पूजन किया है। सीएम देर शाम श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर में भी दर्शन-पूजन करने पहुंचे।
सीएम योगी आज दोपहर तकरीबन एक बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से वह हेलीकॉप्‍टर के जरिये सीधे चंदौली के मुगलसराय स्‍थित पूर्व मध्य इंटर कॉलेज ग्राउंड में बने हेलीपैड पर पहुंचे। यहां से सीएम सीधे बॉकले ग्राउंड पहुंचे, जहां मुख्‍यमंत्री दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्‍शन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए।
मुख्यमंत्री इसके बाद सीधे हेलीकॉप्‍टर के जरिये ही वाराणसी के चौबेपुर थानाक्षेत्र स्‍थित रजवाड़ी हेलीपैड पहुंचे। जहां से वह कैथी स्‍थित अति प्राचीन और पौराणिक महत्‍व वाले बाबा मारकंडेय महादेव के मंदिर पहुंचे। आपको बता दें कि योगी आदित्‍यनाथ ऐसे पहले मुख्‍यमंत्री हैं जिन्‍होंने मारकंडेय महादेव मंदिर में दर्शन पूजन किया है। मुख्‍यमंत्री ने यहां विधिवत बाबा मारकंडेय महादेव के धाम में अपनी आस्‍था समर्पित की है। सीएम यहां से रजवाड़ी हेलीपैड पहुंचे। वहां से हेलीकॉप्‍टर के जरिये पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचे तथा तथा सड़क मार्ग से सीधे सर्किट हाउस पहुंच चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सर्किट हाउस में ही शाम 7:00 बजे से 7:30 बजे तक सेंट्रल बार एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से और जिले के अधिकारियों के साथ बैठक किया। सर्किट हाउस में विश्राम के बाद मुख्यमंत्री ही देर शाम में ही श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्‍होंने बाबा के दरबार में मत्‍था टेका।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *