दो दशकों से बस यही सच पढने और सुनने को मिला है कि आमजन को राहत देने के लिए जिला स्तरीय जन सुनवाई होगी

राजस्थान/बाड़मेर- राज्य में सरकार कोई भी हो लेकिन धरातल पर क्या करना चाहिए ये बात जिले के अधिकारियों को अच्छी तरह से मालूम है आजकल साधारण परिवार के व्यक्तियों का दुख दर्द समझकर महसूस करने वाले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की सरकार की मंशा के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं एवं समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान होना चाहिए लेकिन जब भी वहाँ जाने के दौरान जाने पहचानें फरियादियों के साथ जिले के नब्बे प्रतिशत लोग वही अधिकारियों को देखकर लगता है कि हर महीने की जनसुनवाई में आकर अपना दुखड़ा सुनाओगे लेकिन अब तो ऊपर वाले से यही दुआ करते है कि परिवार में सुख समृद्धि और खुशहाली रहे और चैन से जीने दीजिये कहीं कोई हादसा हो गया तो फिर जिम्मेदारी जिला प्रशासन के मुखिया है इसलिए आप लोगो की होगी।

पिछले अक्टूबर महिने के गुरूवार को जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान सफेद कोरा कागज़ जनसुनवाई के दौरान नवनियुक्त जिलाधिकारी टीना डाबी को देने पर शहर में साफ़ सफाई अभियान के साथ ही बहुत शानदार नवो बाड़मेर दिखाई देने लगा है वैसे ही हमारे क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं का समाधान करने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को भेजो ताकि यहाँ के निवासी चार दशकों से जो परेशानी भोग रहे हैं उनके स्थाई समाधान हो लेकिन किणने कैऊ और कुण सुणे ला म्हारे मनड़े री बात।

कल आमजनता की मूलभूत समस्याओं का समाधान करने के लिए गुरुवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में प्रातः 11 बजे से जिला स्तरीय जन सुनवाई आयोजित होगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्रसिंह चांदावत ने बताया कि जिला स्तरीय जन सुनवाई में जिला कलक्टर टीना डाबी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान आमजन की परिवेदनाएं सुनकर उनका समाधान किया जाएगा। जन सुनवाई मे वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रभारी सचिव भी जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जन सुनवाई में शामिल होने के निर्देश दिए गए है।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *