डिस्काम एवं आरवीएनएल के प्रोजेक्टस की समीक्षा बैठक:
पावर ट्रांसफार्मर,विद्युत कनेक्शनों में तेजी लाने के निर्देश

राजस्थान/बाड़मेर – जिला कलक्टर निशान्त जैन ने मंगलवार को डिस्काम एवं राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम के प्रगतिरत एवं प्रस्तावित प्रोजेक्टस की समीक्षा करते हुए शहर के नजदीक गेहूं जीएसएस में प्राथमिकता से पावर ट्रांसफार्मर स्थापित करने के निर्देश दिए। ताकि आमजन को निर्बाध विद्युतापूर्ति सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कृषि एवं घरेलू विद्युत कनेक्शनों के कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर निशान्त जैन ने राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि गेहूं जीएसएस में काफी समय से पावर ट्रांसफार्मर लगाया जाना प्रस्तावित है। इस कार्य की प्रभावी मोनेटरिंग करते हुए इसको प्राथमिकता के साथ संपादित करवाएं। ताकि गडरारोड़, शिव, मेहलू समेत आसपास के इलाकों मे निर्बाध एवं पर्याप्त मात्रा में मांग के अनुरूप विद्युतापूर्ति की जा सके।

उन्होंने प्रगतिरत कार्याें एवं प्रस्तावित कार्य योजना के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि विभागीय अधिकारी गंभीरता के साथ इनको निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाएं। ताकि आमजन को इसका फायदा मिल सके। उन्होंने कहा कि शिव क्षेत्र में 220 केवी लाइन के कार्यादेश प्राथमिकता से जारी करवाएं। जिला कलक्टर ने बाड़मेर जिले में बिजली की मांग एवं आपूर्ति के साथ विद्युत परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने बाड़मेर जिले में 550 कृषि कनेक्शनों के लिए जोधपुर डिस्काम के एमडी से दूरभाष पर विद्युत ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया। जिला कलक्टर ने उपभोक्ताओं की मांग के अनुसार ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए निर्देशित किया। ताकि कृषि एवं घरेलू उपभोक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में विद्युतापूर्ति की जा सके।

बैठक के दौरान डिस्काम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार मीना, अधिशाषी अभियंता मुकेश छाजेड़, भेराराम जाट,दुर्गाराम चौधरी समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर निशान्त जैन ने बारिश के मौसम को देखते हुए उपभोक्ताओं की शिकायतों का यथाशीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने डिस्काम के कार्मिकों को समुचित सुरक्षा उपकरणों के साथ कार्य करने के लिए पाबंद करने के लिए निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने डिस्काम के अधिकारियों को लंबित घरेलू एवं कृषि कनेक्शनों के बारे में समय-समय पर स्थानीय स्तर पर समीक्षा करने एवं प्राथमिकता से विद्युत कनेक्शन जारी करने के लिए निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने डिस्काम की ओर से स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष एवं हैल्प लाइन का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने हैल्प लाइन में दर्ज होने वाली शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *