गैस टैंकरों से गैस रिफलिंग करते 5 लोगों को क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार

मुज़फ्फरनगर / मंसूरपुर -क्राईम ब्रांच टीम व् थाना पुलिस ने गैस टैंकरों से गैस रिफलिंग करते 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है । पकड़े गए आरोपियों के पास से लगभग 60 कॉमर्शियल व घरेलु सिलेंडरों सहित एक छोटा हाथी व गैस रिफ़्लिंग के उपकरण भी बरामद किये गये हैं ।

जानकारी के अनुसार क्राईम ब्रान्च टीम ने मुखबिर की सूचना पर थाना मंसूरपुर क्षेत्र के चौकी बेगराजपुर क्षेत्र में दो बड़े गैस टैंकरों से गैस रिफ़िलिंग की सूचना पर थाना पुलिस के साथ की छापेमार कार्यवाही जिसमे मौके से 5 व्यक्तियों को रंगे हाथो गैस रिफ़्लिंग करते हुए धर दबोचा जिनके कब्जे से लफभग 60 कॉमर्शियल व् घरेलु सिलेंडरों , गैस रिफ़्लिंग के उपकरणों सहित दो गैस के बड़े टैंकर जप्त कर लिए गये जबकि टेंकरों के चालक अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे जिनकी पुलिस तलाश में जुटी है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात्रि को क्राईम ब्रांच को सूचना मिली की थाना मंसूरपुर क्षेत्र की चौकी बेगराजपुर क्षेत्र में दो बड़े गैस टैंकरों से अवैध रूप से गैस रिफ़्लिंग की जा रही है ।सूचना को गम्भीरता से लेते हुए क्राईम ब्रांच प्रभारी संजीव यादव ने मय दलबल सहित थाना मंसूरपुर पुलिस को साथ लेकर बताए गए स्थान पर दबिश दे डाली जहां पुलिस की दबिश पड़ते ही भगदड़ मच गई । पुलिस ने घेरा बन्दी करते हुए मोके से 5 व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। जिनके कब्जे से मोके पर पुलिस को 60 कॉमर्शियल एवं घरेलु कुछ भरे हुए व कुछ खाली सिलेंडरों के साथ ही एक छोटा हाथी, सिलेंडरों को भरने वाले उपकरणों सहित एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी बरामद हुआ है ।

वहीं मोके से गैस टैंकरों के चालक परिचालक अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे जिनकी तलाश में पुलिस लगी हुई है ।पुलिस ने जहां रात्रि में ही सभी आरोपियों को थाने भेज दिया वहीँ पकडे गए सभी सिलेंडर , उपकरणों को चौकी पुलिस के सुपुर्द कर दिया ।

वहीं अगर सूत्रों की माने तो चौकी क्षेत्र में इस तरह के मामले पहले भी कई बार हो चुके है जिसमे कहीं न कहीं पुलिस की भी संलिप्ता रही होगी वर्ना दो बड़े गैस टैंकरों से चौकी पुलिस की नाक के नीचे इस तरह का काम सम्भव नही हो सकता । सूत्रों की अगर माने तो इस मामले की सूचना पहले चौकी अथवा थाना स्तर पर होनी चाहिए थी और यहां सीधी क्राईम ब्राँच को हो रही है ये एक बड़ा सवाल है ?

वहीं जब इस सम्बन्ध में क्राईम ब्राँच प्रभारी संजीव यादव से जानकारी ली गई तो उन्होंने घटना सही होना बताया और कहा की गैस टैंकरों के चालक परिचालक कुछ रुपयों के लालच में यह घिनौना काम कर रहे थे अगर गैस रिफ़्लिंग के समय कोई हादसा हो जाता तो भारी नुकसान भी सम्भवतः हो सकता था ।

वहीं दूसरी तरफ जब इस घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी के पी एस चाहल से पुलिस की मिली भगत से गैस रिफ़्लिंग की बाबत पूछा गया तो उन्होंने पुलिस की संलिप्ता से इंकार करते हुए सभी आरोपियों को पकड़ने की बात कही है और कहा की इस मामले की वे अपने स्तर से भी जाँच पड़ताल करायेंगे की कही गैस रिफिलिंग में पुलिस की संलिप्ता तो नही है ।

पकड़े गए आरोपियों में गफ्फार पुत्र नसीरा निवासी ग्राम कूकड़ा थाना नई मंडी मु नगर,अलीशेर पुत्र हमीद निवासी कूकड़ा थाना नई मंडी मु नगर,फरमान पुत्र हमीद निवासी कूकड़ा थाना नई मंडी मु नगर,बाबर पुत्र मूसा निवासी न्याजुपुरा थाना शहर कोतवाली,मोनू उर्फ़ शान पुत्र शराफत ग्राम दधेड्डू थाना चरथावल मु नगर शामिल है ।

बरामद सामान :

52 सिलेंडर कॉमर्शियल खाली ।

1 सिलेंडर कॉमर्शियल भरा हुआ ,
1 सिलेंडर कॉमर्शियल आधा भरा हुआ ।

4 सिलेंडर घरेलु खाली ।

एक इलेक्ट्रॉनिक धर्म काँटा ।

3 पाईप गैस रिफ़्लिंग में उपयोग होने वाले मय कील के ।

एक छोटा हाथी ।

2 बड़े टैंकर गैस से भरे हुए जो की लोनी गाजियाबाद से उत्तराखंड के हरिद्वार जा रहे थे ।।

पुलिस टीम में शामिल ।

क्राईम ब्राँच प्रभारी संजीव यादव मय टीम , थाना प्रभारी के पी एस चाहल एवम् चौकी इंचार्ज बेगराजपुर सुनील नागर मय पुलिस कर्मियों सहित ।।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *