एनपीएस कार्मिकों ने दशहरे के अवसर पर किया एनपीएस रूपी रावण का दहन

देहरादून, उत्तराखंड: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी० पी० सिंह रावत एवं प्रांतीय संगठन के आह्वान पर 05 अक्टूबर 2022, बुधवार को उत्तराखंड के 80,000 एनपीएस कार्मिकों द्वारा दशहरे के दिन रावण दहन के अवसर पर एनपीएस रूपी रावण के पुतले एवं प्रतियों का दहन किया गया।

इस अवसर पर संयुक्त मोर्चा के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ० डी० सी० पसबोला ने कहा की जिस प्रकार आज के दिन रावण रूपी दानव का विनाश हुआ था ठीक उसी प्रकार जल्दी ही एनपीएस कार्मिकों की जीत होगी और एनपीएस रूपी दानव का विनाश होगा।

आगे डॉ० पसबोला ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली आन्दोलन अब एक बड़े राष्ट्रीय आन्दोलन के साथ-साथ एक बड़ा चुनावी मुद्दा भी बन चुका है। जिसके परिणामस्वरूप राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब, हिमाचल आदि राज्यों में उन राज्यों सरकारों को पुरानी पेंशन बहाली पर सकारात्मक रूख अपनाना पड़ा है। शीघ्र ही उत्तराखंड सहित अन्य ओपीएस विहीन राज्यों में भी राज्य सरकारों को एनपीएस कार्मिकों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग मानने को मजबूर होना पड़ेगा। शीघ्र ही अन्य राज्यों की तर्ज पर उत्तराखंड में भी पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा न होने पर राज्य के 80,000 एनपीएस कार्मिकों को सड़क से लेकर शासन तक आन्दोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *