उत्तराखंड: प्रियंका के समर्थन में आई देवभूमि क्षत्रिय राजपूत सेना

उत्तराखंड/पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड जनपद पाैडी गढ़वाल से देवभूमि क्षत्रिय राजपूत सेना के संस्थापक सुभाष चंद्र सिंह नेगी ने दाे टूक शब्दों में कहा कि बीजेपी के सीएम साहब और विधायकों ने डेढ साल के शासनकाल में उत्तराखण्डियों को स्वरोजगार के लिए , पहाड़ों पर जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को उनकी गाँव की प्रॉपर्टी के अगेंस्ट लोन मिले उसके लिए क्या योजना बनाई ।

उन्होने कहा जब कि उत्तराखंड के लोग जब बैंकों में आवेदन करते हैं तो बैंक का कहना होता है आपकी प्रॉपर्टी का कोई मोल नहीं बैंकों के लिए। ऐसे में उत्तराखण्ड के मूल पहाड़ी स्वरोजगार के लिए पैसे कहाँ से लाएं और प्रदेशों से वापस उत्तराखण्ड कैसे आएं जब उनके लिए रोजी रोटी के कोई साधन ही नहीं। किस आधार पर वह स्वरोजगार करेंगें।
योजनाओं, सरकार शासन प्रशासन की कार्यप्रणाली से तो यही लगता है क़ि जो लोग रह भी रहे हैं अपने गाँवों में उन्हें भी मजबूर किया जा रहा है पलायन करने के लिए और बाजारों या प्रदेश में व्यापारियों की दिन रात मजदूरी करने के लिए ।।
सरकारों की बेरुखी के कारण मातृशक्ति प्रियंका असवाल जिन्होंने मसाला उद्योग के जरिए स्वरोजगार की ठानी लेकिन शासन स्तर के अधिकारियों के असहयोग और पहाडों पर प्रार्पटी का बैंको के लिए कोई मूल्य न होने के कारण लोन न हो सका।

इस तरह से उत्तराखंड में लोगों की अनदेखी के विरोध में अब 15, अगस्त देश के 71 वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर पुराने जमाने की देशी शराब की भट्टी लगा रहे हैं कांडाखाल में, हमारा भी इस मातृशक्ति को पूर्ण समर्थन है मित्रों हम भी पूरी टीम के साथ पहुंच रहे हैं वहाँ अब स्वरोजगार के जरिए पेट पालने के लिए कुछ न कुछ तो करना ही पड़ेगा पहाड़ों पर जीवन बसर करने वालों को और अन्य प्रदेशों में बस चुके बन्धुओं आपलोगों की बाप दादाओं की जागीरों की रक्षा भी यही लोग कर रहे हैं वहाँ बाहरी लोगों से ये भी नहीं रहेंगे तो आपकी जमीनें भी कब्जा हो जाएंगी, इसलिए भरपूर समर्थन करें हर स्तर पर ।।
दर्द समझें यहाँ पहाड़ों पर गुजर बसर कर रहे मूल पहाड़ियों का।
देवभूमि क्षत्रिय राजपूत सेना 09871012665

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *