उत्तराखंड: डीएम टिहरी गढ़वाल ने महिलाओं संग काटी गेहूँ सुनी समस्याएँ

पौड़ी गढ़वाल-उत्तराखंड जनपद टिहरी गढ़वाल की डीएम साेनिका ने चंबा ब्लॉक के डडूर गांव का भ्रमण कर गेहूं की फसल कटाई का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं के साथ खुद भी फसल कटाई में भागीदारी की।
उन्होंने गांव के प्राथमिक विद्यालय, इंटर कॉलेज, स्वास्थ्य उपकेंद्र और सरकारी गल्ले की दुकान का भी निरीक्षण किया। डीएम ने विद्यालयों में बने शौचालयों में नियमित पानी की आपूर्ति और छात्रों के लिए बैठने के उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश प्रधानाचार्य को दिए। मंगलवार को डीएम सोनिका ने चंबा के डडूर गांव का भ्रमण किया। डीएम ने किसान कमल सिंह और चंदन सिंह के खेतों में काम कर रही महिलाओं के साथ गेहूं की फसल काटी। ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष जंगली जानवरों से फसलों को हो रहे नुकसान की समस्या बनाई। साथ ही गांव में पेयजल और सड़क सुविधा की भी मांग रखी।
ग्रामीणों ने कहा कि जंगली सुअर और बंदर आए दिन उनकी खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। डीएम ने राजकीय इंटर कॉलेज डडूर का निरीक्षण करते हुए विद्यालय के शौचालयों में पानी की व्यवस्था करने व प्रवेश द्वार पर गेट निर्माण के भी निर्देश दिए। इस मौके पर तहसीलदार भीम सिह कठैत, सहायक भूलेखाधिकारी सुन्दर लाल लेखवार, युद्ववीर तोपवाल, शशिभूषण उनियाल, विनोद सेमल्टी, सरोजनी बहुगुणा, दिनेश उनियाल आदि मौजूद रहे।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *