विधानसभा में गूंजा शिव में बदहाल विधुत व्यवस्थाओं का मुद्दा

बाड़मेर/राजस्थान- सरहदी बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने सदन की कार्यवाही के दौरान अपने क्षेत्र में बिजली कटौती और उचित वोल्टेज नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। नियम प्रक्रिया 295 के अंतर्गत उठाये गए मुद्दे पर बोलते हुए भाटी ने सरकार का ध्यान क्षेत्र में बिजली संबंधी समस्या की ओर खींचते हुए इसके स्थाई समाधान का आग्रह किया।

विधायक भाटी ने कहा कि शिव विधानसभा क्षेत्र में काश्तकारों और आम ग्रामवासियों को सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति नहीं हो पा रही है। बिजली सप्लाई के दौरान वोल्टेज में होने वाले उतार-चढ़ाव के कारण कई बार विद्युत आपूर्ति ट्रिप होती रहती है।

उन्होंने कहा कि शिव क्षेत्र में बिजली सप्लाई के लिए पर्याप्त क्षमता का जीएसएस नहीं है, जिस कारण यह स्थिति हमेशा हमेशा उत्पन्न हो रही है। जिस समय बिजली की सबसे ज्यादा खपत होती है, उस समय हर 5-10 मिनट में बिजली घरों में आती-जाती रहती है। वोल्टेज की अनियमितता के कारण ही टीवी और फ्रिज जैसे घरेलू उपकरण खराब हो जाते हैं।

शिव विधायक ने कहा कि निर्बाध आपूर्ति और सही वोल्टेज नहीं मिलने की सबसे ज़्यादा परेशानी काश्तकारों और क्षेत्रवासियों को उठानी पड़ रही है। उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया कि विधानसभा क्षेत्र शिव में उपरोक्त समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए संबंधित जिम्मेदार अफसरों को सख्त निर्देश दिए जाएं और पर्याप्त क्षमता का जीएसएस लगाया जाए ताकी स्थानीय जनता को विधुत समस्या का स्थाई समाधान मिल सके।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *