बाड़मेर शहर में चल रहा है सफाई अभियान, हमारे यहाँ कब होगी सफाई और बबूल की झाड़ियों की कटाई

बाड़मेर/राजस्थान- नवनियुक्त युवा पीढ़ी की दबंग व्यक्तित्व की धनी महिला अधिकारी और जिला कलेक्टर टीना डाबी बाड़मेर जिले के लोगों को कुछ नया बदलाव करके दिखाना चाहती है लेकिन बाड़मेर जिले के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों सहित कई स्थानिय लोगों को ये साफ़ सफाई पसंद नहीं आ रही है कारण जिन्हें कचरा और कचरे का ढेर पसंद है उन्हें साफ़ सफाई कैसे अच्छी लगेगी। चाहे सरकारी कार्यालयों में फाइलें क्यों न रेत की गर्द में भरी हुई हो चाहे कम्प्यूटर टेबल पर भी माऊस चिल्ला चिल्लाकर कह रहा है साहब अपने हाथ से कुछ तो आप भी साफ़ सफाई अभियान चलाओगे लेकिन फुर्सत मिले तो फिर चाय पानी और टाइम पास करने के अलावा कुछ नहीं, मैडम जी दीपावली तक साफ़ सफाई अभियान चलाकर पुराने अधिकारियों की तरह ठन्डे बस्ते में पिछले अभियानों की तरह ये चमक दमक वाले साफ़ सफाई अभियान चला जाए तो फिर ये गड्ढे वाली बिखरे हुए डामर के अभाव में सिसकियां लेकर दम तोड़ रही दयनीय चमक दमक क्यों

शहर के वार्डों में वार्ड वार साफ़ सफाई अभियान के दौरान ही जिम्मेदारी निभाने वाले अधिकारियों की सरकारी कार्यालयों की वातानुकूलित गाड़ियों और कमरों का मौह नहीं छूट रहा है और उपर से आदतों से लाचार शिकायत करने वाले मेडम जी हमारे वार्ड में कब होगी साफ़ सफाई जाईये मेडम जी के पास आपके क्षेत्र की साफ़ सफाई के लिए….. साहब हमारे वार्ड में आज केम्प है लेकिन साफ़ सफाई कर्मचारियों को भेजो लेकिन अधिकारी सरकारी गाडियों से अगले औचक निरीक्षण के नाम पर फुर्ररर

नवो बाड़मेर के तहत सोमवार को बाड़मेर शहर के विभिन्न वार्डाें में सफाई अभियान का दौर जारी रहा। इस दौरान कचरा हटवाने के साथ बबूल की झाड़ियो की कटाई करवाई गई। इस दौरान जिला कलक्टर टीना डाबी के निर्देशानुसार प्रशासनिक अधिकारियों ने संबंधित वार्डाें में पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के साथ आमजन से कचरा बाहर नहीं फैकने के बारे में समझाइश की।

नवो बाड़मेर अभियान के तहत सबसे ज्यादा जिम्मेदारी निभा रहे अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्रसिंह चांदावत ने नगर परिषद के वार्ड 1 एवं 2 में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कुछ स्थानों पर सफाई करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने स्थानीय लोगों से कचरा निर्धारित संग्रहण स्थल पर डस्टबिन में डालने के बारे में समझाइश की। उन्होंने कहा कि सफाई अभियान में सबका सहयोग जरूरी है।

संस्थापन अधिकारी हस्तीमल राठौड़ ने वार्ड 35, जिला रसद अधिकारी कंवराराम, कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डा.आर.बी.सिंह, उप निदेशक कमलेश कुमार, सांख्यिकी विभाग के उप निदेशक जसंवत गौड़ ने वार्ड 19, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुरेन्द्र प्रताप सिंह भाटी ने सदर बाजार, कोषाधिकारी जसराज चौहान ने वार्ड 40 एवं 41,उपखंड अधिकारी वीरमाराम ने वार्ड 3,4,5 अधिशाषी अभियंता राजेन्द्रसिंह ने वार्ड 13,14, जिला आयोजना अधिकारी नखताराम ने वार्ड 45 समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने संबंधित वार्डाेे मे सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

इस दौरान नगर परिषद की टीम ने गलियों एवं सड़क किनारे नालियों की सफाई के साथ कचरे का उठाव सुनिश्चित करवाया गया। वार्ड संख्या 47 में पुलिस लाइन के पास नाले के साथ वार्ड की अन्य गलियों एवं नालियों की सफाई का कार्य करवाया गया।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *