फिर आया सिटी मजिस्ट्रेट को पकिस्तान के नंबर से फोन! प्रशासन में मचा हड़कंप

वाराणसी। मामला धार्मिक स्थल से जुड़े मसले में एक बार फिर बनारस के सिटी मजिस्ट्रेट को पकिस्तान के नंबर से धमकी भरी कॉल आई है। इस बार एक या दो बार नहीं पूरे 32 बार काल की गयी पर सिटी मजिस्ट्रेट ने इस काल को रिसीव नहीं किया। इस काल के आने के बाद से प्रशासनिक अमले में सनसनी फैली हुई है।
इस बार मामले की गंभीरता देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम ने जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा से लिखित शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल जिलाधिकारी किसी कार्यवश दिल्ली गए हुए हैं।
12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोंन को वाराणसी की संस्कृति से रूबरू कराकर ख़ुशी ख़ुशी यहां से विदा हुए, पर इसी रात सिटी मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम की पेशानी पर पसीना तैर गया, इसका कारण था आदमपुर थानाक्षेत्र की एक मस्जिद के विवाद में फैसले को लेकर पकिस्तान के नम्बर से उनके मोबाइल पर काल आई और एक पक्ष विशेष के लिए फैसला करने की धमकी दी गयी।
इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने इस नंबर को ब्लाक कर दिया लेकिन इस नंबर से 12 मार्च से लेकर राष्ट्रपति के दौरे से तीन दिन पहले तक 32 काल सिटी मजिस्ट्रेट के फोन पर आई है। इस सम्बन्ध में सिटी मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र से लिखित शिकायत की है। इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने खुफिया अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों से इस सम्बन्ध में जांच करने और टेलीफोन कंपनियों से मदद लेने का आदेश दिया है।
पिछली बार जब पकिस्तान के नंबर से सिटी मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम के सीयूजी नंबर पर काल आई थी तो इस मामले की तहरीर आदमपुर थाने में दी गयी थी। इसपर क्राइम ब्रांच ने तफ्तीश की तो पता चला था कि नंबर पकिस्तान का है पर यह भारत के ही किसी शहर से इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन इस मामले में जांच कहां तक पहुंची यह किसी को नहीं पता और इधर एक बार फिर सिटी मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम को उसी नंबर से 32 बार फोन किया गया।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *