प्रतिष्ठानपुर प्राथमिक विद्यालय में अभिभावकों के साथ व अध्यापकों की बैठक हुई संपन्न

प्रयागराज। आज प्रा वि प्रतिष्ठानपुर में सभी शिक्षकों व अरविंद कुमार मिश्र, एआरपी (सामा.अध्य.), विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्षा व सदस्यों की उपस्थिति में अभिभावक – अध्यापक बैठक आयोजित की गई। विद्यालय स्टाॅफ व एसएमसी सदस्यों द्वारा बैठक में आने वाले अभिभावकों का स्वागत कर स्थान ग्रहण कराया गया, विद्यालय से सेवित क्षेत्र में पूर्व से लगातार मुनादी, उद्घोषणा, व्हाट्सएप व फोन कर अभिभावकों को बैठक में प्रतिभाग करने के लिए अभिप्रेरित किया गया, जिससे बहुत अधिक संख्या में अभिभावक बैठक में शामिल हुए। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एवं शिक्षकों द्वारा निम्न बिंदुओं पर अभिभावकों से परिचर्चा की गई :-*
1- डी बी टी के संबंध में चर्चा।
2-निपुण भारत के संचालन पर परिचर्चा।
3- मिशन कायाकल्प द्वारा विद्यालय परिवेश में सुधार पर चर्चा।
4- आउट आॅफ स्कूल बच्चों व शारदा कार्यक्रम पर चर्चा।
5- बच्चों की कक्षागत दक्षता / संप्राप्ति हेतु सुधार पर चर्चा।
शिक्षकों द्वारा उक्त बातों के अतिरिक्त विद्यालय में आयोजित संगीत, चित्रकला, कविता, कहानी, सृजनात्मक लेखन एवं खेल इत्यादि गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने बच्चों को पारितोषिक देकर अभिभावकों से सम्मानित भी कराया गया।
बैठक अनुश्रवण कर रहे अरविंद कुमार मिश्र, एआरपी ( सामा.अध्य.) द्वारा अपने उद्बोधन में निपुण भारत के सफल संचालन में अभिभावकों की महती भागीदारी पर प्रकाश डालते हुए निपुण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बच्चों के साथ समय बिताने, बच्चों के शैक्षणिक कार्य पूर्ण कराने, बच्चों के लिख कर अभ्यास करने हेतु प्रोत्साहित करने व बच्चों को प्रेरक बनाने लिए अभिभावकों द्वारा लगातार सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। दीक्षा एप, रीड एलांग एप व निपुण लक्ष्य एप अभिभावक के मोबाइल में डाउनलोड कर उसका अधिकतम उपयोग किए जाने के लिए अभिभावकों को अभिप्रेरित किया । पाठ्यपुस्तकों के क्यू आर कोड के बारे में भी एआरपी द्वारा अभिभावकों को बताया गया। अंत में प्रधानाध्यापिका द्वारा सभी उपस्थित अभिभावक के प्रति आभार प्रकट करते हुए सहयोग के लिए धन्यवाद दिया गया व सभी के सूक्ष्म जलपान ग्रहण करने के निवेदन के साथ बैठक का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *