केतकी साहित्य रत्न से सम्मानित होगी बरेली की बेटी शिल्पी

केतकी व गोमती रत्न से सम्मानित होंगे देश के साहित्यकार,
27 अक्तूवर को होगा भव्य आयोजन।

मोहम्मदी खीरी। ऐतिहासिक केतकी फूल व आदिगंगा गोमती की स्मृति में इस वर्ष भी देश भर के 15 साहित्यकारों को सम्मानित किया जायेगा,

देश की सुप्रसिद्ध साहित्यिक संस्था कथाकुंज साहित्य सेवा परिषद के अध्यक्ष गोविंद गुप्ता ने बताया कि विगत दो वर्ष पूर्व से यह आयोजन हो रहा है जिसमे अभी तक देश भर से 35 साहित्यकारों को सम्मानित किया जा चुका है इस वर्ष 11 महिलाओं को गोमती साहित्य रत्न व 6 पुरुषों को गोमती साहित्य रत्न सम्मान से सम्मानित किया जायेगा, य़ह कार्यक्रम आशीर्वाद गेस्ट हाउस, गोला रोड, मोहम्मदी लखीमपुर खीरी में रविवार 27 अक्टूबर को होगा।

इस अवसर पर राज्यमंत्री लोकेन्द्र प्रताप सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष संदीप मेहरोत्रा व ब्रॉन्ड अंबेसडर नीमा पन्त सहित आमन्त्रित कई अतिथि यह सम्मान प्रदान करेंगे, आयोजन में विशेष सहयोग रूरल हब व उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कर रहे है।

अखिल भारतीय कवि सम्मेलनों का एक परिचित चेहरा बन चुकी बरेली कर्मचारी नगर की रहने वाली शिल्पी सक्सेना का साहित्य से लगाव बचपन से ही रहा है। मंचों पर देश भक्ति से सरोबर गीत पढ़ना, भारतीय संस्कृति को बढावा देना, सनातन धर्म का अनुपालन करना, कविताओं के माध्यम से जन जागरुकता हो या जनता के मन की बात सत्ता तक पहुंचाना, अधिकारों की बात करना हो या बिना झिझक के सत्य बोलना शिल्पी की कविताओं में साफ़ झलकता है।

शिल्पी देश के लगभग सभी राज्यों के कई शहरों में काव्यपाठ कर चुकी हैं व भाषा को बढावा देने हेतु स्वयं भी बहुत से आयोजन करती रहती हैं।

यूँ तो पेशे से उद्यमी, विन काईज़न फर्म की निदेशक जो विदेशों में प्रशिक्षण भी देती हैं पर माँ हिन्दी से प्रेम व साहित्य सेवा से निरंतर जुड़ाव ही कारण है कि उन्हें केतकी साहित्य रत्न से सम्मानित किया जा रहा है, जिससे समस्त शहर उत्साहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *