दिल्ली जा रहे विमान में यात्री की तबियत बिगड़ी: वाराणसी एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग,यात्री की हुई मौत

वाराणसी/बाबतपुर – शुक्रवार को बैंकॉक से दिल्ली जा रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान एस जी 88 में यात्री की तबीयत खराब हो जाने के कारण वाराणसी लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गयी। लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट से यात्री को एयरपोर्ट अथारिटी के निजी एम्बुलेंस से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी व स्पाइसजेट एयरलाइंस के कर्मचारी तत्काल बाबतपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में पहुंचे जहां चिकित्सकों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 88 अपने 189 यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरा था। विमान जब वाराणसी हवाई क्षेत्र से गुजर रहा था उसी दौरान विमान में सवार बैंकॉक निवासी 53 वर्षीय यात्री अट्टावट थांग कसोर्न की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसके बाद पायलट ने तत्काल वाराणसी एटीसी से संपर्क किया और यात्री की स्थिति बताते हुए तत्काल विमान लैंडिंग की अनुमति मांगा। अनुमति मिलते पायलट तत्काल विमान को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा जहां विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। उसके बाद एयरपोर्ट पर तैनात स्पाइसजेट एयरलाइंस के कर्मचारी और एयरपोर्ट अथॉरिटी के लोग तथा यात्री की पत्नी छयानीन्द्र थांग कसोर्न व बहन लेग्शुप यदा सहित तत्काल यात्री को लेकर बाबतपुर स्थित एक निजी चिकित्सालय में पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। यात्री अपने परिवार के 8 सदस्यों के साथ दिल्ली जा रहा था जहाँ से उसे श्रीनगर जाना था और कश्मीर घूमने के मकसद से भारत आये थे यात्री की मौत के बाद उसके साथ के सभी सदस्य वाराणसी एयरपोर्ट पर रुक गए। मृत यात्री के साथ के 7 लोगों का कस्टम इमिग्रेशन किया गया तथा सभी यात्रियों को एयरपोर्ट से होटल भेज दिया जबकि अन्य 181 यात्रियों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान दिल्ली एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान किया।मृतक यात्री का बड़ागांव पुलिस औपचारिकता पूर्ण कर पोस्टमार्टम के लिए ले गए मामला विदेशी यात्री का था इसलिए नियमानुसार पंचनामा के समय मजिस्ट्रेट की मौजूदगी जरूरी थी इसलिए एसडीएम पिण्डरा डॉ एन एन यादव भी मौजूद रहे
स्पाइस जेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि उनको मैसेज मिला कि विमान में यात्री की तबियत बिगड़ गई है और आपात लैंडिंग हो रहा है जिसके बाद मैंने कर्मचारियों अलर्ट रहने के लिए कहा विमान के लैंड होते ही तत्काल यात्री को बाबतपुर स्तिथ एक निजी अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय(नौसाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *