इंदौर से पधारी पूनम दीदी संस्था के भाई बहनों को कराएंगी तीन दिन योग तपस्या की गहन अनुभूति

बरेली- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय बरेली की ओर से 19, 20 और 21 अक्टूबर को तीन दिवसीय गहन योग तपस्या अनुभूति का आयोजन किया जा रहा है , वर्तमान समय की नाजुकता को देखते हुए इस भागती दौड़ती जिन्दगी में स्वयं को RELAX, RECHARGE एवम् REJUVENATE करने के लिए इंदौर से पधारी पूनम दीदी संस्था के भाई बहनों को तीन दिन योग तपस्या की गहन अनुभूति कराएंगी। कार्यक्रम का आयोजन बरेली स्मार्ट सिटी हाल, जीईसी कॉलेज, कुतुबखाना रोड पर प्रातः 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक और शाम 5 बजे से 7 बजे तक किया जा रहा है।

पूनम दीदी 7 वर्ष की आयु से ही ब्रह्माकुमारी संस्था से जुड़ गई थी, आध्यात्मिक अध्ययन के साथ साथ अपने company secretary की डिग्री भी मेरिट से पास की। संपूर्ण भारत में पिछले 25 वर्षों से अलविदा तनाव के नाम से निःशुल्क शिविर लगा रही हैं, दीदी बरेली में भी कुछ वर्ष पहले अलविदा तनाव शिविर लगा चुकी हैं, आप तनाव मुक्त विशेषज्ञ हैं।
आज प्रथम दिवस पर दीदी ने बेफिक्र रहने की विधि बताई, परमात्मा ही सब करने वाला है, हम सब निमित्त मात्र हैं, सब कुछ परमात्मा को देकर हमे हल्का रहना है प्रभु का हाथ हमेशा हमारे सर पर है, उसकी दृष्टि ही हमारी सेफ्टी एवम् सिक्योरिटी है। जैसे हम बाइक पर जाने से पहले हेलमेट पहनते हैं उसी तरह हम कहीं पर जाने से पहले परमात्मा का वरदानी हाथ अपने सिर पर महसूस करें।
सायंकालीन सत्र में दीदी बहुत सुन्दर सतयुग की सैर कराई, सभी को ये अनुभव हुआ कि हम सतयुग में आ गए हैं और फिर सभी ने साथ में श्री कृष्ण और श्री राधे के साथ रास किया।
इस अवसर पर लगभग 400 भाई बहनों ने भाग लिया। मोहित भाई ने बहुत सुन्दर गीत गाया।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *