सोसाइटी के पार्क में लगे कटहल के पेड़ से लूटे कटहल

बरेली- शंकर आवास समिति के पार्क से क्षेत्र के कुछ लोगो ने कटहल के पेड़ से कटहल तोड़कर लूट लिए और क्षेत्र के लोगों में बांट दिए।समिति प्रबंध समिति का कहना है कि पार्क अभी किसी तक किसी भी सरकारी एजेंसी को हैंडओवर नहीं किया गया है।ऐसे मे बिना अनुमति के कटहल तोड़ना अपराध है।समिति ने घटना की नामजद एफआईआर लिखने की गुहार पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से लगाई है।

जानकारी के अनुसार शंकर सहकारी आवास समिति लि० बरेली का लगभग 500 मी० का पार्क शिवनगर कालोनी आई०वी०आर०आई० रोड थाना प्रेमनगर में है जिसमें कटहल का एक व आम के तीन पेड़, फलों से लदे हुए थे जिन्हें शिवनगर के निवासी नागेन्द्र शर्मा, यू०पी० सिंह, रिटायर्ड निरीक्षक व सुनील सक्सेना ने आदमी लाकर लगभग 70 कटहल लूटकर अपने लोगों को बाँटें जिसमें 25 कटहल वहीं पार्क में मन्दिर के पास पड़े थे।

यू०पी० सिंह व नागेन्द्र शर्मा शंकर सह० आ० समिति लि० बरेली के सदस्य भी नहीं हैं। उक्त समिति का प्रबन्धन कमेटी द्वारा प्रबन्ध किया जाता है। लगभग मु० 15000/- रूपये के कटहल लूटकर बाँट दिये। पेड़ के कच्चे फल जबरदस्ती तोड़ना अपराध है। उक्त तीनों के व्हाट्सएप पर मैसेज पड़े हुए हैं कि ‘कटहल ले जाओ’ यह आर्थिक अपराध है।समिति ने आरोप लगाते हुए बताया कि नागेन्द्र शर्मा 500 करोड़ के घोटाले में जेल भी रह चुका है। जानकारी के अनुसार सी०बी०आई० जाँच चल रही है। यह पार्क किसी भी सरकारी संस्था को हैंडओवर नहीं है। पूर्व में भी नागेन्द्र शर्मा ने मन्दिर का एक बरगद का प्राचीन पेड़ काटकर बेच दिया था। उक्त प्रकरण पर कार्यवाही के लिए समिति ने पुलिस महानिदेशक लखनऊ सहित शिकायत की गई है।

इस संबंध मे जब आरोपियों से बात करने के लिए संवाददाता ने संपर्क किया तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *