खतौली विधानसभा उपनिर्वाचन 2022 मतगणना कार्मिकों को जिला पंचायत सभागार में दिया गया प्रशिक्षण

*निष्पक्षतापूर्वक कार्य करते हुए मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराये- मुख्य विकास अधिकारी

*अभिकर्ताओं के साथ मधुर व्यवहार रखे, उनकी जिज्ञासाओं का समाधान करायें -मुख्य विकास अधिकारी

*मतगणना कार्य में यदि कोई समस्या आए तो अपने आरओ एवं उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाये

मुजफ्फरनगर- मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया ने कहा कि आगामी 8 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना सम्पन्न कराई जाएगी। आज जिला पंचायत सभागार में मतगणना कार्मिकों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने स्पष्ट संदेश दिया कि मतगणना कार्य को पूर्ण निष्पक्षतापूर्वक, शुचिता के साथ सम्पादित किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, मतगणना के दौरान पूर्ण एक्रागता व सावधानी भी बरती जाए।
उन्होने कहा कि सभी कार्मिक प्रत्यके दशा में प्रातः 6ः00 बजे मतगणना स्थल पर उपस्थित रहेगे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही व शिथिलता बर्दाश्त नही होगी। उन्होने कहा कि प्रत्येक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक व माईक्रों ऑबजर्वर तैनात रहेगे। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दौरान शीट पर मतों की गिनती लिखते समय लगाये गये कार्बन का विशेष ध्यान रखा जाये उसे भली प्रकार देखकर लगाया जाये ताकि लिखने में त्रुटि की सम्भावना न रहे।
उन्होने कहा कि 15-खतौली विधानसभा उपनिर्वाचन 2022 के तहत चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मतगणना की बारी है। मतगणना हॉल में मतगणना कार्मिकों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे, मतगणना हॉल सीसीटीवी कैमरे मंे होगा। उन्होने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी जिज्ञासाएं आएं उनको दूर किया जाए, जिससे कि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। मतगणना हॉल में यदि कोई समस्या आए तो अपने आरओ एवं उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाई जाए। मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया द्वारा मतगणना हॉल में की जाने वाली कार्यवाही एवं कार्याे तथा पोस्टल बैलेट के सम्बंध मे प्रकाश डाला गया। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा सभागार में मौजूद मतगणना कार्मिकों को मतगणना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी।
उनके द्वारा बताया कि कन्ट्रोल यूनिट का मतगणना के दौरान कैसे प्रयोग करते हुए मतगणना कैसे सम्पन्न करानी है, इसका भी सभागार में पीपीटी के माध्यम से प्राजेक्टर पर दिखाया गया। उन्होने बताया कि मतो की गिनती हेतु मतगणना प्रारूप उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें काउंटिंग के दौरान प्रत्याशियों को प्राप्त मतों की संख्या भरी जायेगी।
बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी सहित मतगणना कार्य लगे सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।